विदेश भेजने के मामले में 7 हजार डॉलर की ठगी के 2 आरोपी गिरफ्तार

 Fraud of 7 thousand dollars in case of sending abroad- ऑस्ट्रेलिया भेजने का झांसा देकर तीन युवकों से 7 हजार यूएस और ऑस्ट्रेलियन डॉलर की ठगी कर चुके दो आरोपियों को पंचकूला पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान कालका के गांव टिपरा वासी हर्षवीर सिंगला और फिरोजपुर पंजाब के रहने वाले गुरशरण उर्फ मोहित के रूप में हुई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अंबाला के प्रेम नगर में रह रहे शिकायतकर्ता बलराज धीमान की शिकायत पर पंचकूला पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ साजिश के तहत धोखाधड़ी करने के आरोप में केस दर्ज किया। बलराज ने पुलिस को बताया कि गोल्डन ओवरसीज के नाम से आरोपियों ने विकास विहार अंबाला में फर्म ऑफिस खोला हुआ है। शिकायतकर्ता ने बताया कि फेसबुक के माध्यम से गुरशरण उर्फ मोहित के नामक व्यक्ति के साथ उसका संपर्क हुआ।

आरोपी ने बताया कि अगर किसी व्यक्ति को सस्ते दामों पर टिकट व वर्क परमिट चाहिए तो सम्पर्क कर सकता है। इस दौरान शिकायतकर्ता ने तीन लडक़ो को आस्ट्रेलिया भेजने के लिए गुरशरण उर्फ मोहित से सम्पर्क किया, जिसनें कहा कि प्रत्येक युवक का 18 लाख रुपये खर्च होगा। व्यक्ति ने शिकायतकर्ता से 6000 यूएस डॉलर और 1000 आस्ट्रेलियन डॉलर मांगे तो उन्होंने इंतजाम करके 10 फरवरी 2023 को शिकायतकर्ता ने दो साथी शक्ति व शरत को डॉलर व तीन पासपोर्ट देकर गुरशरण को देने के लिए जीरकपुर में भेज दिया। गुरशरण ने लडक़ों को सेक्टर 11 पंचकूला में बुला लिया उसके बाद गाड़ी में 2 लडक़े आए और दोनों को वह गाड़ी में बिठाकर पंचकूला मे इधर -उधर घुमाते रहे।

सेक्टर 21 पंचकूला की तरफ जाते हुए 3 पासपोर्ट लेकर दोनों लडक़ों को धमकाया और गाड़ी से नीचे उतार दिया। उसके बाद गुरशरण के नम्बर पर कॉल किया तो उसने अपना मोबाइल स्वीच ऑफ कर दिया। जिस बारे पुलिस चौकी सेक्टर 10 पंचकूला मे प्राप्त शिकायत पर भा.द.स. की धारा 406,420,506,120 बी के तहत थाना सेक्टर 5 पंचकूला में मामला दर्ज किया गया। मामले में आगामी तफ्तीश कार्रवाई करते हुए दोनों सलिप्त मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जहां से दोनों को 1 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

Source: https://www.arthparkash.com/fraud-of-7-thousand-dollars-in-case-of-sending-abroad

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Peel off mask side effects

Ghulam Nabi Azad Quits Congress

live hindi news headlines