कर्नाटक में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया क्यों बोले- यह मेरा आखिरी चुनाव है



Karnataka Elections 2023: मैसूर :  कर्नाटक मेंं विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। राज्य में सत्ताधारी भाजपा जहां रैलियों का दौर शुरू कर चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों कनार्टक के दौरे के समय राज्य की जनता को संबोधित करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा था। हालांकि इस बार भाजपा के मंत्रियों पर विभिन्न आरोप के चलते पार्टी नेताओं के माथे पर चिंता की लकीरें भी दिखती हैं। 

वहीं निवार्चन आयोग द्वारा चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद कर्नाटक में कांग्रेस एवं विपक्ष के नेता (siddaramaiah's emotional card) सिद्दारमैया ने बुधवार को कहा कि यह उनका आखिरी चुनाव है। सिद्दारमैया कांग्रेस के सत्ता में आने पर मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं। पत्रकारों को संबोधित करते हुए, सिद्दारमैया ने दोहराया कि 2023 का कर्नाटक विधानसभा चुनाव उनका आखिरी होने जा रहा है।

भावुक होते हुए सिद्दारमैया ने कहा, इसके बाद, मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा। यह मेरी इच्छा है कि मैं अपने मूल निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करूं और सेवानिवृत्त हो जाऊं। यही कारण है कि मैं वरुण निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहा हूं। उन्होंने कहा, पिछली बार चामुंडेश्वरी विधानसभा क्षेत्र के नतीजों को लेकर संशय बना हुआ था। इसलिए मैंने बादामी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा। इस बार मुझे कोई संदेह नहीं है। चूंकि, कोलार निर्वाचन क्षेत्र के लोग चाहते है कि मैं वहां से चुनावी मैदान में उतरूं, इसलिए मैंने कोलार से भी चुनाव लड़ने के लिए पार्टी से टिकट मांगा है।

सिद्दारमैया ने कहा कि अंतिम फैसला आलाकमान पर छोड़ दिया गया है। विपक्ष द्वारा आलोचना के बारे में बात करते हुए कि वह अपने लिए एक निर्वाचन क्षेत्र नहीं ढूंढ पा रहे हैं, सिद्दारमैया ने स्पष्ट किया कि यह एक अर्थहीन बात है। मुझे 25 निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित किया गया है। मुझे अपनी जीत की संभावना सुनिश्चित करने के बाद आमंत्रित किया गया है।

उन्होंने कहा, मुझे विरोधियों की परवाह नहीं है। हम लोगों के आशीर्वाद से जीतेंगे। राज्य विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा हो गई है। कांग्रेस चुनाव के लिए तैयार है। चुनावों को पारदर्शी तरीके से कराने की जरूरत है। गलत कामों को रोकना होगा। उन्होंने कहा, सत्तारूढ़ पार्टी के सदस्यों सहित सभी के खिलाफ कार्रवाई की जानी है। सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा चुनावों को प्रभावित करने की संभावना है। इसे रोकने की जरूरत है।

Source URL: https://www.arthparkash.com/why-did-leader-of-opposition-in-karnataka-siddaramaiah-say-this-is-my-last-election

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Peel off mask side effects

Ghulam Nabi Azad Quits Congress

live hindi news headlines