19 हजार दर्शक ही देख पाएंगे इस बार धर्मशाला स्टेडियम में आईपीएल मैच

 


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में होने वाले आईपीएल मैचों में इस बार दर्शकों की संख्या कम रहेगी। इस बार एक समय में 19 हजार दर्शक की मैच देख पाएंगे। मैच में फ्रैंचाइजी की ओर बनाए जाने वाले स्टार लाइव शो का स्टेज और अन्य बॉक्स के चलते स्टैंडों में जगह कम हो जाएगी। इसके चलते इस बार दो से ढाई हजार दर्शक स्टेडियम नहीं जा पाएंगे। फ्रैंचाइजी की ओर दोनों मैचों के 19-19 हजार टिकट ही सेल आउट किए जाएंगे।

वर्तमान में धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में 22 हजार के करीब दर्शकों की बैठने की व्यवस्था है। जबकि आईपीएल फ्रैंचाइजी पंजाब किंग्स इलेवन अपने दूसरे होम ग्राउंड धर्मशाला में लाइव शो और फैंस के लिए स्टेज भी तैयार करेगी। स्टैंड में ही स्टेज बनेगा और इससे स्टैंड में दर्शकों के लिए बैठने की जगह भी रूकेगी। इसके साथ हर स्टैंड में फ्रैंचाइजी की ओर होर्डिंग की व्यवस्था भी की जाएगी। स्टैंड में कई कुर्सियों की जगह पर स्टेज और बॉक्स लगाए जाएंगे। धर्मशाला में अंतरराष्ट्रीय मैचों में स्टैंडों में लाइव शो और बॉक्स की व्यवस्था नहीं होती है।

एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि आईपीएल मैचों में फ्रैंचाइजी एक मैच के करीब 19 हजार ही टिकट सेल आउट करेगी। वहीं स्टेडियम में मैच के दौरान लाइव शो और फ्रैंचाइजी के फैंस बाक्स बनने के चलते बैठने की क्षमता को कम किया गया है। उन्होंने कहा कि टिकट बेचने से लेकर दर्शकों के बैठने की व्यवस्था मैच में फ्रैंचाइजी की रहती है।

Source link - Only 19 thousand people will able to see IPL match in dharmashala stadium (arthparkash.com)

 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Peel off mask side effects

Ghulam Nabi Azad Quits Congress

live hindi news headlines