विधायकों का फोन नहीं उठाया या संदेश को नजरअंदाज किया तो नपेंगे अफसर

 


Himachal News:हिमाचल प्रदेश विधानसभा सदस्यों को उनके क्षेत्रों में आयोजित सार्वजनिक कार्यक्रमों के लिए आमंत्रित नहीं किया जाता है और कई बार निमंत्रण पत्रों में उनका नाम अंकित नहीं होता है। कई बार निमंत्रण पत्र सदस्यों के पास समय पर नहीं पहुंचते। आमंत्रित करने पर सार्वजनिक समारोह में शामिल होते हैं और उनके बैठने की ठीक से व्यवस्था नहीं की जाती है। 

विधायकों की ओर से जिला और राज्य के प्राधिकरणों को फोन से संपर्क करने पर उन्हें नजरअंदाज किया गया। यानी कार्यकारी पदाधिकारियों की ओर से उनकी कॉल नहीं उठाई गई। दूरभाष के माध्यम से किए गए संदेशों को नजरअंदाज किया गया तो इसकी जांच के लिए विधानसभा की एक कमेटी गठित की गई है। हिमाचल प्रदेश विधानसभा सदस्यों के साथ सरकारी अधिकारियों और मीडिया कर्मियों की ओर से प्रोटोकॉल मानदंडों के उल्लंघन और अवमाननापूर्ण व्यवहार समिति का गठन किया गया है।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की ओर से इसकी अधिसूचना जारी की गई है। यह कमेटी वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए गठित की गई है। इसके सभापति अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया होंगे। सदस्य संसदीय कार्य मंत्री हर्षवर्धन चौहान, राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी, विधानसभा सदस्य विपिन सिंह परमार, अनिल शर्मा, संजय रतन, केवल सिंह पठानिया और त्रिलोक जमवाल होंगे। यह कमेटी अध्यक्ष के माध्यम से आई हर शिकायत की जांच करेगी।

यह कमेटी विधायकों और पूर्व विधायकों को देय वेतन, भत्तों और अन्य सुविधाओं की जांच करेगी विधानसभा सचिव की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों और मीडिया कर्मियों की ओर से अगर किसी सदस्य के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता तो यह कमेटी अध्यक्ष की ओर से संदर्भित हर शिकायत की जांच करेगी।

Source link - Officers will measure if MLAs do not pick up the phone or ignore the message (arthparkash.com)

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Peel off mask side effects

Ghulam Nabi Azad Quits Congress

live hindi news headlines