परीक्षा परिणाम जल्द निकालने के लिए बोर्ड प्रबंधन ने मुख्यालय में तैनात कर्मचारियों की छुट्टियां की रद्द

 


हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड इस बार मई के अंत तक 10वीं और 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित कर देगा। इसके लिए बोर्ड प्रबंधन जोर-शोर से जुटा है। परीक्षा परिणाम जल्द निकालने के लिए बोर्ड प्रबंधन ने मुख्यालय में तैनात कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। स्कूल शिक्षा बोर्ड ने मार्च-अप्रैल में टर्म-2 की परीक्षाएं करवाई थीं। प्रदेश के करीब दो लाख छात्र-छात्राओं ने परीक्षाएं दी थीं। दसवीं कक्षा में करीब 90 हजार, जबकि जमा दो की परीक्षा एक लाख से अधिक विद्यार्थियों ने दी थी।

देश के कई शिक्षा बोर्डों ने परिणाम घोषित कर दिया है। एचपी बोर्ड भी इसी माह परिणाम निकालने की तैयारियों में जुटा है। उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य समाप्त हो चुका है, जबकि अब बोर्ड कार्यालय में रिजल्ट घोषित करने को लेकर आगामी प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है। बोर्ड समय पर 10वीं-12वीं के परीक्षा परिणाम को घोषित कर सके, इसके लिए बोर्ड प्रबंधन ने कुछ कर्मचारियों की छुट्टियों को रद्द किया है।

सूत्रों की मानें तो बोर्ड प्रबंधन ने कर्मचारियों को 20 मई तक छुट्टी न करने के आदेश दिए हैं। शनिवार और रविवार को भी बोर्ड कार्यालय में रिजल्ट तैयार करने को लेकर कार्य होता रहा। उधर, स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ. विशाल शर्मा ने बताया कि बोर्ड प्रबंधन रिजल्ट तैयार करने में जुटा है। प्रयास किए जा रहे हैं कि 20 मई के बाद रिजल्ट को कभी भी घोषित किया जा सके।

Source link - School Education Board canceled the holidays of the employees (arthparkash.com)

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Peel off mask side effects

Ghulam Nabi Azad Quits Congress

live hindi news headlines