पंजाब में SGPC और मान सरकार में विवाद; चंडीगढ़ में गवर्नर से मिले प्रधान धामी, अब मामला ऊपर तक जाएगा, हुई ये बातचीत

 


SGPC meets Punjab Governor: सिख गुरुद्वारा एक्ट में संसोधन को लेकर पंजाब की मान सरकार और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (SGPC) में विवाद पैदा हो गया है। SGPC इसका घोर विरोध कर रही है। वहीं प्रधान हरजिंदर सिंह धामी की अध्यक्षता में SGPC की टीम ने अब गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित से भी मुलाकात की है। चंडीगढ़ स्थित राजभवन में यह मुलाकात हुई। मुलाकात के बाद धामी ने मीडिया को सारी जानकारी दी।

SGPC प्रधान हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि, गवर्नर से मुलाकात कर उन्होंने अपने हक का पक्ष रखा है। सिख गुरुद्वारा एक्ट में संसोधन करना गलत है। कानून के खिलाफ है। मान सरकार ने गुरुद्वारा एक्ट 1925 में धारा 125A जोड़ी दी। यह स्वीकार नहीं है।  सरकार ऐसे दखलंदाजी नहीं कर सकती। यह स्वीकार नहीं होगा। धामी ने कहा कि, गवर्नर ने संविधान और कानून के हिसाब से फैसला लेने को कहा है। हम गृहमंत्री और राष्ट्रपति तक भी अपनी बात पहुचाएंगे। धामी ने बताया कि, 26 जून को जनरल हाउस बुलाया गया है। जहां गुरुद्वारा एक्ट में संसोधन को लेकर अहम फैसला होगा।

Source link - SGPC meets Punjab Governor: पंजाब में SGPC और मान सरकार में विवाद, चंडीगढ़ में गवर्नर से मिले प्रधान धामी (arthparkash.com)

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Peel off mask side effects

Ghulam Nabi Azad Quits Congress

live hindi news headlines