टीम इंडिया की जर्सी पर BYJU'S की जगह दिखेगा इस कंपनी का लोगो, BCCI ने किया ऐलान

 


नई दिल्ली। Team India Lead Sponsor: टीम इंडिया की जर्सी पर अब बायजूस का लोगो नहीं दिखाई देगा। बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर भारतीय टीम के नए लीड स्पॉन्सर का एलान कर दिया है। भारतीय बोर्ड ने बताया है कि टीम की जर्सी पर अब मशहूर फैंटेसी कंपनी ड्रीम 11 का लोगो नजर आएगा। बोर्ड और कंपनी के बीच तीन साल का करार हुआ है।

टीम इंडिया की जर्सी पर अब नया लोगो (New logo on Team India jersey)

भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे से ही नए अवतार में नजर आएगी। कैरेबियाई टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से ही टीम इंडिया की जर्सी पर ड्रीम 11 का लोगो नजर आएगा। बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है। ड्रीम 11 को भारतीय टीम का लीड स्पॉन्सर बनाने पर बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने खुशी जाहिर की है।

बायजूस के साथ खत्म हुआ करार (Agreement ended with Byju's)

बायजूस के साथ भारतीय क्रिकेट बोर्ड का साथ छूट चुका है। ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म कंपनी साल 2019 से लेकर मार्च 2023 तक भारतीय टीम की जर्सी स्पॉन्सर रही। हालांकि,अब बोर्ड ने ड्रीम 11 के साथ हाथ मिला लिया है। बता दें कि ड्रीम 11 और बीसीसीआई का रिश्ता काफी पुराना है। ड्रीम 11 कंपनी साल 2020 में आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सर भी रही थी।

वेस्टइंडीज दौरे का शेड्यूल (west indies tour schedule)

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया टूर का आगाज टेस्ट मैचों के साथ करेगी, जिसका पहला मुकाबला 12 जुलाई से खेला जाना है। इसके बाद रोहित की पलटन तीन मैचों की वनडे सीरीज में कैरेबियाई टीम से टक्कर लेती हुई दिखाई देगी। आखिर में टी-20 सीरीज के पांच मुकाबले खेले जाएंगे, जिसके दो मैचों की मेजबानी अमेरिका करेगा।

Source link - टीम इंडिया की जर्सी पर BYJU'S की जगह दिखेगा इस कंपनी का लोगो, BCCI ने किया ऐलान (arthparkash.com)

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Peel off mask side effects

Ghulam Nabi Azad Quits Congress

live hindi news headlines